tejaswi yadav

    पटना: बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) ने बुधवार को यहां कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण (Population Control)से बड़ा मुद्दा महंगाई और भ्रष्टाचार (Inflation and Corruption) है। पटना में बुधवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि देश में जनसंख्या नियंत्रण से बड़ा मुद्दा महंगाई और भ्रष्टाचार है।

    उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार महँगाई को खत्म करने और अच्छे दिन लाने का वादा करके सत्ता में आयी थी लेकिन आज केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण चन्द लोगों को ही फायदा पहुँच रहा है। तेजस्वी ने कहा कि पेट्रोल की कीमत सौ रूपये प्रति लीटर से ऊपर चली गयी है। रसोई गैस की बढ़ती कीमतों से महिलाएं परेशान हैं। डीजल कि बढ़ती कीमतों के कारण आवश्यक सामग्रियों की कीमत आसमान छू रही हैं।

    उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत प्रदेश की राजग सरकार पर आरोप लगाया कि कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं है और ब्लैक फंगस की कहीं कोई दवा उपलब्ध नहीं है जबकि सरकार ने वादा किया था कि 6 महीने में टीकों की छह करोड़ खुराक लगाई जाएंगी।  

    राजद नेता तेजस्वी ने कहा कि 18 जुलाई को राज्य के सभी प्रखण्ड मुख्यालयों पर तथा 19 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जायेगा और जब तक पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतें वापस नहीं ली जातीं तब तक प्रदेश की ‘‘डबल इंजन की सरकार” को चैन से बैठने नहीं देगे। (एजेंसी)