जगदीप धनखड़ ने कहा- अधिकारी राजनीतिक मशीनरी के तोपखाने और पैदल सेना बनना चाहते हैं

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bangal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhad) ने राज्य में कानून व्यवस्था (Law and Order) को लेकर अधिकारीयों पर हमला बोला है. बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ” मैंने राज्य सरकार से कानून और व्यवस्था को अलग रखकर राजनीति करने को कह रहा हूं. कुछ अधिकारी ऐसे हैं जो वास्तव में ऐसा कर रहे हैं. वे राजनीतिक मशीनरी के तोपखाने और पैदल सेना बनना चाहते हैं. हमें राजनीतिक हिंसा को रोकना चाहिए.”

राज्यपाल ने कहा, “मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करूंगा कि पश्चिम बंगाल के लोगों को हिंसा के बिना एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव मिले। मुझे नतीजों से कोई लेना-देना नहीं है, केवल कानून और मतदाता संतुष्टि की प्रक्रिया को कायम रखना.”

ज्ञात हो कि राज्य में राजनीतिक हिस्सा और कानून व्यवस्था को लेकर राजनीति जारी है. पिछले कई दिनों राज्य में हर पार्टी के कार्यकर्ताओं के हत्या के मामले सामने आरहे हैं. वहीं भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी पर हमलावर है. पार्टी के इसको लेकर राज्यभर में विरोध प्रदर्शन शुरू किया हुआ है.