Kerala Landslide: More than 80 workers buried in landslide, 5 dead

Loading

केरल. शुक्रवार को मूसलाधार बारिश के बाद केरल के मुन्नार में कई चाय संपदा श्रमिकों के मिट्टी के नीचे फंसने की आशंका है। इस इलाके में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, इडुक्की जिले में यह घटना शुक्रवार को सुबह हुई। इलाके में तेज़ बारिश होने की वजह से बारिश में बिजली की लाइनें टूट गई हैं जिससे संचार प्रभावित हुआ हैं।

प्रारंभिक रिपोर्टो में कहा गया है कि साइट से चार शव बरामद किए गए हैं और 10 लोगों को बचाया गया है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इलाके में कम से कम 80 लोग रह रहे थे। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम इलाके में पहुंच गई है। सूचना के अनुसार, भूस्खलन में बागान श्रमिकों के बीस घर भी नष्ट हो गए हैं।

राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन ने कहा, “स्थिति वास्तव में गंभीर है।” मंत्री ने आगे कहा कि अधिकारी घायलों को एयरलिफ्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के कार्यालय ने कहा कि उन्होंने बचाव कार्यो के लिए राजमाला में हेलीकाप्टर सेवाएं प्रदान करने के लिए भारतीय वायु सेना से संपर्क किया है। इसके जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है।

इस बीच, ऐसी भी खबरें हैं कि पथनामथिट्टा में सबरीमाला पहाड़ी मंदिर के पास एक और भूस्खलन हुआ। एर्नाकुलम जिले में, पेरियार नदी में जल स्तर बढ़ने से नदी तट पर स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर लगभग जलमग्न हो गया है। विभिन्न बांधों के बंद होने के कारण पेरियार नदी में जल स्तर बढ़ गया है।