Lalu Prasad yadav
Representational pic

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबियत बिगड़ती जा रही हैं. रांची (Ranchi) स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (Rajendra Institute of Medical Sciences) में उनका इलाज करने वाले डॉक्टर डॉ. उमेश प्रसाद (Dr. Umesh Prasad) ने कहा, “लालू प्रसाद यादव का किडनी फंक्शन कभी भी बिगड़ सकता है। भविष्यवाणी करना मुश्किल है। यह स्पष्ट रूप से खतरनाक है और मैंने इसे अधिकारियों को लिखित रूप में दिया है.”

ज्ञात हो कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले को लेकर सजा काट रहे हैं। बीमारी और गिरती सेहत के वजह से पिछले डेढ़ साल से उन्हें रांची के रिम्स में रखा गया है। जहां उन उनकी किडनी का इलाज शुरू हैं।

25 प्रतिशत ही कर रही काम

डॉ. प्रसाद ने कहा, “लालू प्रसाद की किडनी सिर्फ 25 प्रतिशत काम कर रही हैं आने वाले समय में उनकी किडनी कभी भी काम करना बंद कर सकती है” उन्होंने कहा, “किडनी के साथ साथ उनका ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर भी ठीक नहीं है

छह सप्ताह तली सुनवाई

लालू यादव ने चारा घोटाले में जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका डाली हुई है. लेकिन अदालत ने सुनवाई छह हफ्तों के लिए टाल दी है. जिसके बाद आरजेडी प्रमुख में जेल में ही रहना पड़ेगा। लालू के वकील ने डोरंडा कोषागार मामले में जमानत याचिका दायर किया था।

चार में से तीन मामलों में मिल चुकी है बेल

लालू प्रसाद को चारा घोटाले के चार मामलों में से तीन मामलों में जमानत मिल चुकी है। वहीं चौथे डोरंडा कोषागार मामले पर याचिका अदालत में लंबित है। लालू ने सभी मामलों पर सुनाई कुल सजा में से आधी सजा काट चुके हैं। जिसके आधार पर उन्होंने हाईकोर्ट से जमानत मंगी जिसे अदालत ने स्वीकार किया।