Vijay Rupani Corona infected, unconscious on stage a day ago
File Photo

    Loading

    अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने बृहस्पतिवार को एक चुनावी रैली (Election Rally) में कहा कि उनकी सरकार ‘‘लव जिहाद” (Love Jihad) के खिलाफ कानून लाएगी ताकि हिंदू लड़कियों का ‘‘अपहरण” (Kidnapping) और धर्मांतरण (Conversion) रोका जा सके।

    पंचमहल जिले (Panchmahal District) के गोधरा (Godhara) में रूपाणी ने कहा कि राज्य विधानसभा के आगामी बजट में सरकार यह विधेयक पेश करना चाहती है। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों ने ‘धोखाधड़ी से किए जाने वाले धर्मांतरण” को रोकने के लिए कानून बनाया है। पार्टी के नेता इसे ‘‘लव जिहाद” या शादी के माध्यम से हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन करने का षड्यंत्र बताते हैं।

    रूपाणी ने कहा, ‘‘विधानसभा का सत्र एक मार्च से शुरू हो रहा है और मेरी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाना चाहती है। हम हिंदू लड़कियों के अपहरण के कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेंगे।” उन्होंने कहा, ‘‘महिलाओं को लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है। यह नया कानून इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए है।” वह राज्य में 28 फरवरी को होने वाले नगर निकायों, तालुका और जिला पंचायत चुनावों के लिए प्रचार कर रहे थे