Mamta Banerjee and Suvendu Adhikari

    नंदीग्राम. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हर दिन सियासत गरमाती जा रही है। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) तृणमूल कांग्रेस (TMC) को जबरदस्त टक्कर दे रहीं हैं। चुनाव से पहले टीएमसी को कई झटके लग चुके हैं जिससे बंगाल में टीएमसी अपनी डूबती नैया बचाती दिखाई दे रही हैं। इस बीच नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhkari) के परिवार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि इस तरह से पीठ में छुरा मारा जाएगा। उन्होंने कहा कि टीएमसी से पहले पिता-पुत्र दोनों का कोई अस्तित्व नहीं था। दीदी रविवार को नंदीग्राम में आयोजित दोल उत्सव बोल रही थी।

    बता दें कि इस बार नंदीग्राम सीट पर सबकी नजर बनी हुई है। यह इस चुनाव में सबसे अहम सीट मानी जा रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस सीट पर ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी आमने सामने है। वहीं नंदीग्राम शुभेंदु का गढ़ भी माना जाता है। ऐसे में उनके गढ़ में ममता बनर्जी कितनी टक्कर देती है ये तो आनेवाला समय ही बताएगा।

    गौरतलब है कि शुभेंदु ने पिछले साल टीएमसी का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। वहीं कुछ दिन पहले शुभेंदु के पिता सांसद शिशिर अधिकारी भी टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए।

    दोल उत्सव में ममता बनर्जी ने नंदीग्राम आंदोलन के कुछ पलो को ज्यादा करते हुए कहा, “लोग मारे गये थे। चंडीपुर में मैं सारी रात बैठी रही, नंदीग्राम जाने नहीं दिया गया, कोलाघाट में मेरी गाड़ी रोकी गई, गवर्नर ने आने नहीं दिया, कहा कि आपके ऊपर पेट्रोल बम मारने की बात की जा रही है। दूसरे दिन कोलाघाट आई। इसके बाद बाइक से गांव के रास्ते निकल गई। किसी तरह तामलुक गई।” उन्होंने सवाल किया कि आंदोलन में इतने लोग मारे गए थे उनका क्या हुआ? सीबीआई के पास केस गया लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ है।

    अमित शाह पर भी हमला

    इस दौरान दीदी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे 30 में से 26 सीटें जीतेंगे जहां पहले चरण में मतदान हुआ था। क्या आपने (अमित शाह) EVM में प्रवेश किया है? आपने यह क्यों नहीं कहा कि भाजपा सभी 30 सीटें जीतेगी। 2 मई का इंतजार करें। टीएमसी जीतेगी। बाहरी बंगाल पर शासन नहीं कर सकते।”

    क्या कहा था अमित शाह ने?

    केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, “बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं के साथ चर्चा के बाद, मैं कह सकता हूं कि पश्चिम बंगाल की 30 सीटों में से हम 26 से अधिक सीटें जीतेंगे। हमें स्पष्ट संकेत मिले हैं कि भाजपा असम में 47 सीटों में से 37 से अधिक सीटें जीतेगी।”