Mamata Banerjee wrote a letter to Prime Minister Modi, said- Release the amount for payment of arrears to farmers under PM-Kisan Yojana

    Loading

    कोलकाता: कूच बिहार गोली कांड (Cooch Behar Violence) को लेकर आया ऑडियो टेप पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, “उनका फोन टैप किया जा रहा है और   इस मामले की जांच सीआईडी से करने का आदेश दूंगी।”

    खाना बनाने एवं अन्य कामों से संबंधी कॉल भी टैप कर रहे

    बनर्जी ने शनिवार को यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा विकास कार्यक्रमों पर आधारित तृणमूल कांग्रेस की मुहिम का ‘‘मुकाबला नहीं कर” सकती, इसलिए वह षड्यंत्र रच रही है। तृणमूल प्रमुख ने कहा, ‘‘वे (भाजपा नेता) हमारी रोजाना की बातचीत भी छिप कर सुन रहे हैं। ऐसा लगता है कि वे फोन पर होने वाली खाना बनाने एवं घर से अन्य कामों से जुड़ी हमारी बातों संबंधी कॉल भी टैप कर रहे है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस मामले में सीआईडी जांच का आदेश दूंगी। मैं जासूसी संबंधी इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल किसी को नहीं छोड़ूंगी। मुझे पता चल चुका है कि इसके पीछे कौन है।”

    बनर्जी ने कहा कि उन्हें सूचित किया गया है, ‘‘इस प्रकार के कृत्यों में केंद्रीय बलों को कुछ एजेंटों के साथ शामिल किया” जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा भले ही इसमें कोई भूमिका नहीं होने का दावा करती है, लेकिन यह स्पष्ट है कि इसके पीछे उसी का हाथ है।” 

    टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत 

    तृणमूल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री ममता और कूचबिहार के जिला अध्यक्ष प्रथा प्रथम रे के बीच हुई बात चित के ऑडियो टेप को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है। बंगाल चुनाव आयुक्त को लिखे अपने पत्र में टीएमसी ने भाजपा पर अवैध तरीके से फोन टैप किया है। इसी के साथ उसने अपने फैयदे के लिए पत्रकार वार्ता में सार्वजनिक भी किया है, जो अभिवक्ति की निजता का सीधा सीधा उल्लंघन हैं। 

    टीएमसी के चुनाव के दिन पूर्व टेप को सार्वजनिक करने और निजता का हनन करने के लिए भाजपा पर आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। 

    भाजपा ने टेप किया था जारी 

    ज्ञात हो कि, शुक्रवार  को भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक ऑडियो टेप जारी किया था। जिसमें उन्होंने दावा किया था कि, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार में हुए गोली कांड को लेकर राजनीति करना चाहती थी और एसपी और सीआई को फँसान चाहती थी। 

    वहीं जारी टेप में सुना जा सकता है कि, ममता अपने पार्टी नेता और सुतलकुचि से प्रत्याशी प्रथा प्रतिम रे से कह रही है कि, मरने वाले चारों युवकों की मृत देह को वह संभाल कर रखे। मै दूसरे दिन वहां पहुंचकर लाश के साथ प्रदर्शन करुँगी। जिस पर रे उनके हां हां मिलते हैं।