Vaccination in Thane Manpa border from 11 am on Saturday
Representative Picture

Loading

शिलॉन्ग: देश सहित पूरे दुनिया में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का परीक्षण शुरू है. लेकिन उसके पहले है देश और विदेश में खरीदने और लगवाने के लिए अपनी तैयारी कर ली है. इसी क्रम में भारत के राज्य पूर्वोत्तर राज्य मेघालय (Meghalaya) ने अपनी वैक्सीन को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इसी के साथ सबसे पहले पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों (Health Worker) को लगाने का ऐलान भी कर दिया है. सोमवार को जारी आदेश क अनुसार राज्य के 25 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा. 

राज्य स्वास्थ्य सचिव संपत कुमार कि, “जब भी टीका आएगा सबसे  पहले स्वास्थ्य कर्मियों को  दिया जाएगा.” उन्होंने कहा कि, “केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार, राज्य ने निजी और सरकारी मिलाकर कुल 25,000 स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान की है जिन्हें पहले चरण के टीकाकरण के दौरान टीका दिया जाएगा.” स्वास्थ्य आयुक्त ने कहा कि टीकाकरण की पूरी प्रक्रिया चरणबद्ध तरीके से पूरी की जाएगी.

राज्य में कोरोना के 11,397 मामले

मेघालय में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में कोरोना के 11,397 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 10,392 ठीक हो चुके हैं. वहीं 110 लोगों की मौत हुई है. राज्य में अभी 895 एक्टिव मामले हैं.