mamata Banerjee and Suvendu Adhikari

Loading

नंदीग्राम (पश्चिम बंगाल). भाजपा (BJP) में हाल ही में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने मंगलवार को दावा किया कि आने वाले दिनों में और भी विधायक तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़ कर जाएंगे। साथ ही, उन्होंने हैरानगी जताते हुए पूछा कि क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) इनकी सीटों से भी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ेंगी।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि वह अपनी भवानीपुर सीट के अलावा नंदीग्राम सीट से भी चुनाव लड़ेंगी, जहां से अधिकारी मौजूदा विधायक हैं। राज्य में ममता सरकार में पूर्व परिवहन मंत्री के सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की है।

अधिकारी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “बनर्जी ने घोषणा की है कि वह नंदीग्राम सीट से भी चुनाव लड़ेंगी, जहां उन्हें करारी शिकस्त मिलेगी। इसके अलावा, भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र में भी उनका वोट प्रतिशत 2019 लोकसभा चुनावों के बाद से बहुत सिमट गया है।”

उन्होंने कहा, “तृणमूल कांग्रेस प्रमुख आने वाले दिनों में घोषणा कर सकती हैं कि वह दोमजुर और बाल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगी। लेकिन वह जहां कहीं भी जाएंगी, उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।” तृणमूल कांग्रेस से नाता तोड़ भाजपा में शामिल हुए अधिकारी ने दावा कि राम नवमी के त्योहार तक पूरे अधिकारी परिवार में “कमल खिलेगा”।

विक्टोरिया मेमोरियल प्रकरण को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए अधिकारी ने कहा कि ‘जय श्री राम’ का इस्तेमाल लंबे समय से अभिवादन के लिए किया जाता रहा है और उन्होंने हैरानगी जताते हुए पूछा, “तृणमूल कांग्रेस प्रमुख यह सुन कर गुस्सा क्यों हो गई।”

गौरतलब है कि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के अवसर पर विक्टोरिया मेमोरियल पर आयोजित कार्यक्रम में वहां उपस्थित लोगों के एक समूह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कार्यक्रम को संबोधित करने से इनकार कर दिया था। प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि अब से बनर्जी जहां कहीं जाएंगी, उनका अभिवादन ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ किया जाएगा। (एजेंसी)