JP Nadda Road Show
PTI Photo

    दिनहाटा/मेकलीगंज. भाजपा (BJP) के पक्ष में लहर चलने का दावा करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने बृहस्पतिवार को ‘घरेलू-बाहरी’ का मुद्दा उठाने के लिये पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की आलोचना करते हुए कहा कि आसन्न हार के मद्देनजर यह उनकी “हताशा” को दर्शाता है। अपनी पार्टी के चुनावों में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा व्यक्त करते हुए नड्डा ने कहा कि यह चुनाव टीएमसी के “कट-मनी कल्चर” (घूस लेने की संस्कृति) को खत्म करने के बारे में है।

    उन्होंने दिनहाटा में एक रोडशो के दौरान संवाददाताओं से कहा, “हमें 200 सीटें (294 सदस्यीय विधानसभा में) जीतने का भरोसा है। भाजपा के पक्ष में एक लहर चल रही है और यह इतनी तेज है की तृणमूल कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा।” उन्होंने कहा, “हम ममता बनर्जी द्वारा घरेलू- बाहरी बहस की निंदा करते हैं। आसन्न हार को देखते हुए यह उनकी हताशा को दर्शाता है।” बाद में लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि यह चुनाव सरकार बदलने को लेकर नहीं है, यह “कट-मनी कल्चर और भ्रष्टाचार को खत्म करने के बारे में है।”

    उत्तर बंगाल में अपनी पार्टी के लिये प्रचार कर रहे नड्डा ने आज दिनहाटा, अलीपुरद्वार और मेकलीगंज में तीन रोडशो किये। पहला अलीपुरद्वार में चौपाटी से कोर्ट मोड़ तक, चार किलोमीटर लंबा रोडशो था। दूसरा व तीसरा रोड शो कूचबिहार जिले में था जहां भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनावों में गहरी पैठ बनाई।

    नड्डा फूलों व भगवा झंडे से सजे एक वाहन के ऊपर खड़े हो गए और उनके बगल में दिनहाटा से भाजपा उम्मीदवार निश्चित प्रमाणिक थे। रोडशो के दौरान उन्होंने सड़क के किनारे खड़े लोगों, छतों व बालकनी में उन्हें देखने आए लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। दिनहाटा में रोडशो का पूरा रास्ता भगवामय दिखा जो रंगीन पोस्टरों, भाजपा के झंडों व गुब्बारों से अटा पड़ा था। पार्टी समर्थक इस दौरान ‘जय श्री राम’ का नारा लगा रहे थे। (एजेंसी)