Namaz on Road

    Loading

    हजारीबाग. झारखंड (Jharkhand) के हजारीबाग (Hazaribagh) के पेलावल (Pelawal) में एक चौंकादेनेवाली घटना सामने आई है। जहां सड़क जाम करके बच्चों से जुमे की नमाज (Namaz) पढ़वाई गई।  इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि सड़क पर दोनों ओर लंबा जाम लगा हुआ है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

    सड़क पर नमाज अदा करने वाली वायरल फोटो लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता तस्लीमा नसरीन ने भी शेयर की और कहा, “इन बच्चों को सजा न दें बल्कि उन बुरे लोगों को सजा दें जिन्होंने बच्चों को सामने करके सड़क ब्लॉक करवाई है। किसी भी धर्म में मानवता को परेशान करने की अनुमति नहीं दी जाती है।”

    घटना के पीछे छोटी मानसिकता वाले लोग

    इस घटना पर भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि, “छोटे बच्चों को आगे कर सड़क पर नमाज पढ़ने के पीछे छोटी मानसिकता वाले लोग हैं।” इस मामले में उन्होंने जिला प्रशासन से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। 

    तीन से अधिक लोग पुलिस हिरासत में

    इस मामले में पुलिस ने तीन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी कार्तिक एस ने बताया कि पेलावल में बीच सड़क पर बच्चों को बिठाकर सड़क जाम किए जाने की एक तस्वीर वायरल की गई थी। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। कुछ शरारती तत्वों ने जानबूझ कर सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की। पुलिस ने उनकी पहचान कर ली है।

    हजारीबाग के एसपी कार्तिक एस ने कहा, ‘सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह फैलाने से बचें लोग। सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से सावधान रहें। पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।’