NDRF, Telangana and Andhra

हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के बारिश प्रभावित क्षेत्रों में बचाव अभियान चला रहे राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) (NDRF) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने शहर के जलमग्न हो चुके हिस्सों, रंगारेड्डी जिले और आंध्र के पूर्वी गोदावरी जिले से छह सौ से अधिक लोगों को बचा लिया है।

अधिकारियों ने आज बताया कि तेलंगाना सरकार के प्रयासों के बावजूद यहां जलाशयों के समीप स्थित कुछ स्थान जलमग्न ही रहे। एनडीआरएफ की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और राहत कार्य जारी रहे।

वक्तव्य में कहा गया है, “आज एनडीआरएफ के दलों ने महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में फंसे 200 लोगों को बचाया और तेलंगाना के हैदराबाद तथा रंगारेड्डी शहरों और आंध्र के पूर्वी गोदावरी जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से छह सौ से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला।”

एनडीआरएफ ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बल के तीस दल तैनात किये गए हैं। पिछले तीन दिनों में इन दलों ने 540 लोगों को बचाया है और चार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के पांच हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। (एजेंसी)