NIA ने कहा- अपराधियों का डी कंपनी के साथ संबंध, भाजपा ने मुख्यमंत्री का माँगा इस्तीफा

तिरुवनंतपुरम: केरल गोल्ड स्मगलिंग मामले (Kerala Gold Smuggling Case) में गुरुवार को केंद्रीय विदेश मंत्री वी मुरलीधरन (Mos. V. Murleedharan) ने कहा, “एनआईए ने कहा है कि केरल सोने की तस्करी के आरोपियों का दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी से कनेक्शन है। यह एक गंभीर मसला है. मुझे यकीन है कि एनआईए और गृह मंत्रालय यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कार्रवाई करेगा कि आरोपियों के खिलाफ यूएपीए आरोपों की पुष्टि की जाए.”

ज्ञात हो कि 30 किलों सोने की तस्करी मामले में बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अदालत में जवाब देते हुए कहा कि, ” मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के गिरोह का सोने की तस्करी के मामले में भूमिका हो सकती है. इसलिए इसमें आतंकी लिंक की जांच की जानी चाहिए.”

केरल के मुख्यामंत्री दे इस्तीफा

केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन का इस्तीफा मांगते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ” केरल मुख्यमंत्री कार्यालय का संबंध ममाले में आरोपी लोगों के साथ है, इसलिए स्वाभाविक रूप से, आतंकवादी और तस्करी गतिविधियों में शामिल लोगों को सरकार के भीतर शक्तिशाली लोगों से संरक्षण प्राप्त होता है.” 

उन्होंने कहा, “इन लोगों के प्रति नरम रुख है, इसलिए केरल में आतंकवादी गतिविधियां पनप रही हैं. यही कारण है कि केरल भाजपा ने केरल के मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है.”

मुख्यमंत्री के साथ बैठक की बात काबुली 

मामले में मुख्य अभियुक्त स्वप्ना सुरेश ने मुख्यमंत्री पी विजयन के साथ हुई बैठक की बात काबुल कर ली है. ईडी को दिए अपने बयान में सुरेश ने कहा, ” केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन और यूएई के महावाणिज्य दूत ने 2017 में मुख्यमंत्री के आवास पर एक बंद दरवाजे की बैठक की थी और उसे तिरुवनंतपुरम में केरल सरकार के स्पेस पार्क में नियुक्ति की जानकारी सीएम के ज्ञान में रहते की गई थी.”