पहले चरण के लिए 284 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध

    गुवाहाटी: असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) के पहले चरण में 47 सीटों के लिए 284 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाये गये हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (Chief Election Officer) (सीईओ) ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि 27 मार्च को पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद 284 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाये गये है।

    सत्तारूढ़ भाजपा से जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए है, उनमें मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarwanand Sonawal) (माजुली), विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्र नाथ गोस्वामी (Hitendra Nath Goswami) (जोरहाट), मंत्री रंजीत दत्ता (Ranjit Das) (बेहाली) और संजय किशन (Sanjay Kishan) (तिनसुकिया) शामिल हैं। राजग गठबंधन के सहयोगी एजीपी मंत्री अतुल बोरा (Atul Bora) (बोकाखाट) और केशव महंत (कलियाबोर) के नामांकन पत्र भी वैध पाए गए।

    असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा (गोहपुर), कांग्रेस विधायक दल के नेता देवव्रत सैकिया (नाजिरा) और कांग्रेस सचिव भूपेन बोरा (बिहपुरिया) के भी नामांकन पत्र वैध पाये गये हैं। पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख नौ मार्च थी और नामांकन पत्रों की जांच बुधवार को हुई। नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 12 मार्च है।

    ज्ञात हो कि, असम विधानसभा की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। दूसरे चरण में 39 सीटों के लिए एक अप्रैल और तीसरे चरण में 40 सीटों के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा।(एजेंसी)