Kiran Bedi's return to Delhi soon, Corona ministry may get charge

Loading

पुडुचेरी. पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोगों द्वारा मेडिकल टीमों को कोविड-19 के लक्षणों के बारे में नहीं बताना पुडुचेरी में अधिक मृत्यु दर होने का एक प्रमुख कारण है। ऐसे में जब बेदी ने कोविड-19 के मामलों और मौतों में वृद्धि पर चिंता जतायी, स्वास्थ्य मंत्री एम कृष्ण राव ने भी कहा कि यह ‘‘खेदजनक” है कि जिनमें कोविड-19 के लक्षण हैं वे समय से अस्पताल नहीं पहुंचते।

दोनों ने इसलिए चिंता जतायी क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में मृत्यु दर बढ़कर 2.01 प्रतिशत हो गई है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर यह 1.63 प्रतिशत है। उपराज्यपाल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राहत एवं पुनर्वास आयुक्त ए अनबारासु ने उनके साथ इसको लेकर अपनी पीड़ा साझा की थी कि लोग स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों से कोविड-19 के किसी भी लक्षण का खुलासा करने में लापरवाही बरत रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों का सहयोग सुनिश्चित करने के लिए विधिक निर्देशों पर विचार कर रही है जिसका पालन नहीं करने पर उन्हें अभियोजन का सामना करना पड़ सकता है।

राव ने मीडिया को आनलाइन संबोधित करते हुए कहा कि जब स्वास्थ्य अधिकारियों और आशा कार्यकर्ताओं की टीम लोगों के स्वास्थ्य की स्थिति का पता करने के लिए उनके घरों का दौरा करती है तो उन्हें पूरा सहयोग नहीं मिलता। (एजेंसी)