Number of infected crosses 1.5 million

Loading

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोविड-19 के 456 नए मामले सामने आए और इस महामारी से दो और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9,526 हो गई वहीं मृतकों की संख्या 38 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। मृतकों में से एक गंजाम और एक जाजपुर जिले का रहने वाला था। गंजाम जिले में कोविड-19 से अब तक 21 मरीजों की मौत हो चुकी है लेकिन इस महामारी से जाजपुर में पहली मौत हुई। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित दस और मरीजों की मौत हुई है लेकिन उनकी मौत का कारण कोविड-19 नहीं था।

गंजाम के जिलाधिकारी वी ए कुलंगे ने कहा, “हमने चार कोविड योद्धाओं को खो दिया। पूरा जिला प्रशासन उनके परिवारों के साथ खड़ा है। हम गंजाम के सभी लोगों से सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का अनुरोध करते हैं। ऐसा कर के आप इस युद्ध में हमारे कोविड योद्धाओं की सहायता करेंगे।” कुलंगे ने यह नहीं बताया कि गंजाम में चार मरीजों की मौत कब हुई। हालांकि उन्होंने कहा कि मृतकों में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, एक कनिष्ठ अनुबंध शिक्षक, एक अवर अभियंता और एक सरकारी स्कूल में शिक्षक थे।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अब तक ओडिशा में कोविड-19 से हुई 38 मौत में से गंजाम जिले में सर्वाधिक 21 मरीजों की मौत हुई। इसके अलावा खुर्दा में सात, कटक में चार और जाजपुर, गजपति, सुंदरगढ़, पुरी, बरगढ़ और अंगुल में एक-एक मरीज की मौत हुई। अधिकारी ने कहा कि नए मामले सामने आने के बाद ओडिशा में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 9,526 हो गई है। उन्होंने कहा कि विभिन्न पृथक-वास केंद्रों से 309 मामले सामने आए हैं और 147 मरीज संक्रमितों के संपर्क में आने से संक्रमण के शिकार हुए। राज्य में अभी 3,254 मरीजों का इलाज चल रहा है और अब तक 6,224 मरीज ठीक हो चुके हैं।(एजेंसी)