Modi-Stalin

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) में शानदार सफलता हासिल करने के लिए द्रविड़ मुनेत्र कषगम (Dravida Munnetra Kazhagam) (द्रमुक) अध्यक्ष एम के स्टालिन (M K Stalin) को बधाई दी और कहा कि राष्ट्र की प्रगति तथा कोरोना को हराने के लिए केंद्र व राज्य सरकार को साथ मिलकर काम करना होगा।  

    मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में जीत के लिए एम के स्टालिन और द्रमुक को बधाई। राष्ट्रीय प्रगति को आगे ले जाने, क्षेत्रीय आकांक्षाओं की पूर्ति करने और कोविड-19 महामारी को पराजित करने के लिए हम साथ मिलकर काम करेंगे।” उन्होंने इस अवसर पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का समर्थन करने वालों के प्रति आभार जताया और कार्यकर्ताओं के परिश्रम की सराहना की।

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं तमिलनाडु की जनता को आश्वस्त करता हूं कि राज्य के कल्याण और वहां की तमिल संस्कृति को और लोकप्रिय करने के हम साथ काम करते रहेंगे।” निर्वाचन आयोग के अब तक के आंकड़ों के हिसाब से द्रमुक कुल 234 सीटें में से 122 पर आगे है और उसने सात सीटों पर जीत हासिल की है।  

    अन्नाद्रमुक 67 सीटों पर आगे है और उसने पांच सीटें जीती हैं। भाजपा तीन सीटों पर आगे चल रही है। इस बार के चुनाव में अन्नाद्रमुक और भाजपा के बीच गठबंधन था।  (एजेंसी)