Prashant Kishore arrived in Kolkata hiding in a cargo plane violating the lockdown
File Photo

    Loading

    अगरतला: बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस ने खुद के विस्तार का ऐलान कर दिया था। जिसका दामोदर टीएमसी ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को दिया। इसी के मद्देनजर उन्होंने अपनी 23 सदस्यीय टीम को त्रिपुरा भेजा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य पुलिस ने इन सभी 23 लोगों से पूछताछ की है। इसी के साथ सभी को होटल से नहीं निकलने की हिदायत दी है। 

    सूत्रों के अनुसार, त्रिपुरा के अगरतला में होटल वुडलैंड पार्क में कल रात से पूर्वी अगरतला पुलिस ने  प्रशांत किशोर के I-PAC के 23 सदस्यों की एक टीम से पूछताछ कर रही है।  वहीं पुलिस ने चेतावनी दी है कि राज्य छोड़ने के लिए हवाईअड्डे जाने के अलावा होटल से बाहर न निकलें।”

    ज्ञात हो कि, बंगाल चुनाव में मिली जीत के बाद से टीएमसी ने खुद को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का ऐलान किया था। पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि, “पार्टी आने वाले सभी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसी क्रम में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अपनी एक टीम त्रिपुरा भेजी है। जो वह टीएमसी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर और राज्य में पार्टी की क्या स्थिति है इसका आकलन करेगी। 

    प्रदेश में रुकने की वजह जानने के लिए पूछताछ 

    वहीं इस मामले पर समाचार एजेंसी पीटीआई ने राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी माणिक दास के हवाले से कहा कि,”लगभग 22 आउटसाइडर अलग-अलग जगहों पर घूम रहे थे। क्योंकि कोविड प्रतिबंध लागू हैं, इसलिए हम उनके शहर में आने और रुकने की वजह की पुष्टि करने के लिए पूछताछ कर रहे हैं. इन सभी का सोमवार को कोविड टेस्ट हुआ है, रिपोर्ट आने का इंतजार है।