कूड़ा उठाने वाले दंपत्ति के बच्चे का 2 महीने में 2 बार हुआ किडनैप, अब पुलिस देगी 24×7 सुरक्षा

    Loading

    अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) की राजधानी गांधीनगर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक नवजात शिशु, महज 2 महीने में दो बार (Two Months Old Kid) किडनैप किया जा चुका है। गुजरात पुलिस (Gujrat Police) ने बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखकर 24×7 सुरक्षा देने का फैसला किया है। आप सोच रहे होंगे कि, किडनैप किया गया बच्चा किसी नेता या सेलिब्रिटी का होगा, पर ऐसा नहीं है। बच्चा एक बेहद साधारण परिवार से है, उनके मां- बाप कूड़ा उठाने का काम करते हैं।  

    दरअसल बच्चे का किडनैप (Kidnap) अप्रैल महीने में जन्म के महज दो दिन बाद हुआ था, पर पुलिस और लोगों की तत्परात से इस बच्चे को  छुड़ा लिया गया। जिसके बाद फिर जून महीने की 5 तारीख को दूसरे किडनैपर्स ने इस फिर से अगवा कर लिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि, दोनों बाद किडनैपर्स निसंतान दंपत्ति थे। बच्चा चुराकर वे अपने परिवार को पूरा करना चाहते थे। बच्चे के दो अपहरण के बाद अब पुलिस ने झुग्गी-झोपडिय़ों के पास स्पेशल प्वाइंट बनाकर चौबीसों घंटे एक टीम तैनात करने का फैसला किया है। पोलिस के अनुसार शायद ये गुजरात में 24×7 पुलिस सुरक्षा पाने वाला सबसे कम उम्र का बच्चा भी होगा।

    कूड़ा उठाते हैं बच्चे के मां-बाप

    पुलिस बच्चे की सुरक्षा को ध्यना में रखकर मां-बाप को एक स्थायी घर देने पर विचार कर रही है। बता दें कि, बच्चे के मां-बाप जीवनयापन के लिए कचरा इकट्ठा करते हैं। गांधीनगर में स्थानीय अपराध शाखा के निरीक्षक एचपी झाला ने कहा, “हम लड़के के माता-पिता के लिए कुछ अच्छी नौकरी और घर खोजने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे सुरक्षित रह सकें।”

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम बच्चे और उसके माता-पिता की सुरक्षा करेंगे चाहे वो घर में हो या बहार। बच्चे की मां को पुलिस वालों ने संपर्क नंबर दिया है ताकि आपात स्थिति में वह मदद के लिए कॉल कर सके। एक अन्य पुलिसकर्मी ने बताया कि ऐसे कई बच्चे हैं जो अपने माता-पिता के साथ फुटपाथ या सड़क किनारे रहते हैं। वे किडनैपर्स  के आसान लक्ष्य होते हैं। इस मामले से सबक लेते हुए, हम अन्य बच्चों को भी इसी तरह की सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।