शुभेंदु अधिकारी की रैली में बवाल, टीएमसी कार्यकर्ताओं ने फेंके पत्थर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जैसे ही विधानसभा चुनाव की तरीख नज़दीक आ रही है, वैसे वैसे तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) और भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) में हिंसक टकराव बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) की कोलकाता (Kolkata) में आयोजित रोड शो में बड़ा बवाल हो गया। रोड शो में पैदल चल रहे कार्यकर्ताओं पर टीएमसी के लोगों ने पथराव किया और काले झंडे दिखाएं।

दरअसल, अधिकारी ने कोलकाता में ममता सरकार के खिलाफ बड़ा रोड शो आयोजित किया गया था। इस रैली में बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद दिलीप घोष, केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी शामिल थे। रैली जैसे ही शहर के टॉलीगंज क्षेत्र में पहुंची वहां पहले से मौजूद टीएमसी महिला विंग की कार्यकर्ताओं ने रैली को काले झंडे दिखाए। रैली जैसे ही थोड़ी आगे बढ़ी वह विरोध कर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा के लोगों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।  

जनता बदलाव चाहती है

रोड शो पर हुए हमले पर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, “इस रैली के लिए पुलिस की अनुमति ली गई थी, लेकिन फिर भी कुछ लोगों ने पथराव किया। ये रणनीति काम नहीं करेगी क्योंकि पश्चिम बंगाल के लोग हमारे साथ हैं और वे बदलाव चाहते हैं।”

नंदीग्राम से लडूंगी चुनाव- ममता 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी आरपार की मुड में आगई हैं। आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने बड़ा ऐलान कर दिया है। सोमवार को नंदीग्राम में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा, “वह अगला विधानसभा चुनाव नंदीग्राम सीट से लडूंगी।” इसी के साथ उन्होंने अधिकारी पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा, “दल बदलने वालों की मुझे चिंता नहीं है, उन्हें स्थानीय कार्यकर्ता देख लेंगे। जब टीएमसी का गठन किया गया था, तब उनमें से तो कोई भी हमारे साथ नहीं था। तब CPM तो कृषकों की जमीन लूटना चाहती थी लेकिन हम किसानों के साथ थे।”

ज्ञात हो कि,  नंदीग्राम टीएमसी के साथ अधिकारी परिवार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। नंदीग्राम आंदोलन ने ही ममता बैनर्जी और सुभेंदु अधिकारी को खड़ा किया। इस जिले में अधिकारी की मजबूत पकड़ है, 2016 विधानसभा चुनाव में वह इसी सीट से चुनाव जीत कर विधायक बने थे।

बंगाल चुनाव में ममता का समर्थन 

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, “पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जी को हम अपना समर्थन देंगे और हम आपसे भी अपील करते हैं कि इन (बीजेपी) नफरत फैलाने वालों को हराये। भाजपा ने नफरत फैलाकर उत्तर प्रदेश का चुनाव जीता है।