A-Namassivayam
Credit: तमिल न्यूज़18

Loading

पुडुचेरी: पुडुचेरी (Puducherry) के लोक निर्माण विभाग मंत्री ए नम:शिवायम (Public Works Department Minister A Namassivayam) को पार्टी विरोधी गतिविधियों (Anti Party Activities) के आरोप में कांग्रेस (Congress) की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित (Suspend) किए जाने के बाद उन्होंने सोमवार को मंत्री पद और विधान सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 

नम:शिवायम के अलावा कांग्रेस के एक अन्य विधायक ई थीप्पैनाथन (E Thippanathan) ने भी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और दोनों ने विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंदु (V P Sivakolundu) के कार्यालय जाकर उन्हें अपना त्यागपत्र सौंपा। इसके साथ ही 30 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के अब 12 सदस्य रह गए हैं। 

गौरतलब है कि अप्रैल या मई में पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। मंत्रिमंडल में नंबर दो की हैसियत रखने वाले नम:शिवायम के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 

इससे पहले पुडुचेरी कांग्रेस समिति के अध्यक्ष ए वी सुब्रमण्यन ने एक प्रेस कांफ्रेंस में घोषणा की थी कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए नम:शिवायम को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि नम:शिवायम और थीप्पैनाथन ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय जाकर उन्हें त्यागपत्र सौंप दिया। (एजेंसी)