दंगे सुनियोजित, दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई: मंत्री सी.टी.रवि

बंगलुरु: बंगलुरु में मंगलवार रात को हुए दंगों पर कर्नाटक के सांस्कृतिक और पर्यटन मंत्री सी.टी.रवि ने कहा, “दंगे की योजना बनाई गई थी. संपत्ति के विनाश में पेट्रोल बम और पत्थरों का इस्तेमाल किया गया था. 300 से अधिक वाहन जल गए. हमारे पास संदिग्ध हैं लेकिन जांच के बाद ही पुष्टि हो सकती है. हम उत्तर प्रदेश जैसे दंगाइयों से संपत्ति की वसूली करेंगे.”

ग़ौरतलब है कि मंगलवार को कांग्रेस विधायक के भतीजे द्वारा एक विवादित ट्वीट के बाद बंगलुरु शहर में हिंसा भड़क गई. हजारों की संख्या में आई भीड़ ने कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डी जे हाली पुलिस थाने पर हमला कर उसमे आग लगा दी. इसी के साथ वह खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी. जिसके बाद हिंसा पर काबू में लाने के लिए की गई गोली बारी में तीन लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा पुलिस कर्मी घायल हो गए है. 

110 लोगों को किया गिरफ्तार
मामले पर जानकरी देते हुए कहा बंगलुरु पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया कि, ‘‘पुलिस की गोलीबारी में तीन लोग मारे गए.” उन्होंने यह भी कहा कि,”बेंगलुरू के पुलाकेशी नगर में हुई हिंसा के मामले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस हमले से 60 से ज्यादा पुलिस वाले भी घायल हुए हैं.”

जिला मजिस्ट्रेट करेंगे जाँच
बंगलुरु हिंसा परकर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई  ने कहा, “यह निर्णय लिया गया है कि जिला मजिस्ट्रेट घटना की जांच करेंगे. अब तक, 146 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.”

हिंसा बर्दाशत नहीं, दोषियों पर होगी कड़ी कार्यवाही 
मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘ विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हाली पुलिस थाने पर हमला और दंगे निंदनीय हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘ अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं और सरकार ने हिंसा पर काबू पाने के लिए हर संभव कार्रवाई की है.” उन्होंने कहा कि पुलिस, “मीडियाकर्मी और आम नागरिक पर हमला अक्षम्य है. सरकार ऐसी हरकतें बर्दाशत नहीं करेगी.”