आरजेडी शिवंनद तिवारी का कांग्रेस पर हमला, कहा- महागठबंधन के लिए साबित हुई घातक

Loading

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के नतीजे आ गए हैं, जिसमें आरजेडी (RJD) के नेतृत्व वाली महागठबंधन (Grand Alliance) को हार का मुह देखना पड़ा है, वहीं नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाले एनडीए (NDA) लगातार चौथी बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में पहुंची है. चुनाव में महागठबंधन की हार को लेकर कांग्रेस को जिम्मेदार बताया जा रहा है. इसी क्रम में रविवार को आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने कांग्रेस (Congress) को महागठबंधन के लिए घातक बताया है. 

जो  अपरिचित थे उन्होंने किया प्रचार 

आरजेडी नेता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “कांग्रेस महागठबंधन के लिए घातक बन गई. उन्होंने 70 उम्मीदवार मैदान में उतारे थे लेकिन 70 सार्वजनिक रैलियां भी नहीं कीं. राहुल गांधी 3 दिन के लिए आए, प्रियंका नहीं आईं, जो बिहार से अपरिचित थे वे यहां आए. यह सही नहीं है.”

हर राज्यों में कांग्रेस का यही हाल

पूर्व सांसद तिवारी ने कहा, “मुझे लगता है कि केवल बिहार में ही ऐसा नहीं है. अन्य राज्यों में भी कांग्रेस अधिक से अधिक सीटों की संख्या पर चुनाव लड़ने पर अधिक जोर देती है, लेकिन वे अधिक से अधिक संख्या में सीटें जीतने में विफल रहती हैं. कांग्रेस को इस बारे में सोचना चाहिए.”

राहुल गांधी के नेतृत्व पर उठाए सवाल

शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कहा, “यहां चुनाव पूरे शबाब पर थे और राहुल गांधी शिमला में प्रियंका जी के घर पर पिकनिक मना रहे थे. क्या पार्टी ऐसे ही चलती है? आरोप लगाया जा सकता है कि जिस तरह से कांग्रेस पार्टी चलाई जा रही है, उससे बीजेपी को फायदा हो रहा है.”

कांग्रेस को केवल 19 सीटों पर मिली जीत 

बिहार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिसमें उसे केवल 19 सीटों पर जीत मिल पाई. वहीं 2015 के चुनाव में उसे 27 सीट पर जीत मिली थी. आरजेडी के नेता चुनाव में मिली हार के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार समझती है. आरजेडी के कई नेता कह चुके हैं कि औकाद से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ के कांग्रेस ने हरवा दिया है.