Amit Shah
PTI Photo

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद महानगर पालिका चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Election) में जीत के लिए भाजपा (BJP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. रविवार को प्रचार के आख़िरी दिन देश में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) खुद मैदान में उतरे. प्रचार की शुरुआत मध्य हैदराबाद स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना करके की. इसके बाद उन्होंने कई किलोमीटर लंबा रोड शो किया, पश्च्यात उन्होंने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों  को संबोधित किया. 

भाजपा का महापौर निश्चित

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “रोड शो को देखकर मुझे भरोसा है कि भाजपा अबकी बार सीट बढ़ाने के लिए, संगठन बढ़ाने के लिए नहीं लड़ रही है, इस बार चुनाव के बाद हैदराबाद में मेयर भारतीय जनता पार्टी का होगा, हैदराबाद की जनता ने यह स्पष्ट कर दिया है.”

आईटी हब बनने की क्षमता  

शाह ने कहा, “हैदराबाद में आईटी हब बनने की क्षमता है। इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास नगर निगम द्वारा किया जाना है, भले ही धन राज्य और केंद्र द्वारा दिया गया हो। टीआरएस एंड कांग्रेस के तहत वर्तमान निगम इसके लिए सबसे बड़ी बाधा है.”

हैदराबाद को ‘निज़ाम संस्कृति’ से मुक्त करेंगे  

पत्रकारों  करते हुए गृहमंत्री ने बिना नाम लिए ओवैसी पर जोरदार हमला बोला उन्होंने कहा, “हम हैदराबाद को ‘निज़ाम संस्कृति’ से मुक्त करेंगे और लोकतांत्रिक सिद्धांतों के साथ एक आधुनिक और नए शहर के निर्माण की दिशा में काम करेंगे। हम बिना किसी तुष्टिकरण के इसे वंशवादी राजनीति से दूर करेंगे।”

कार्यवाही करने पर संसद में हंगामा कौन करता है

रोहिंग्या मामले पर ओवैसी द्वारा किए टिप्पणी पर शाह ने कहा, “जब मैं कार्रवाई करता हूं तो वे संसद में हंगामा खड़ा करते हैं। उन्हें लिखित में देने के लिए कहें कि बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को निकाला जाना है … जो संसद में अपना पक्ष रखते हैं ?.”