मुख्यमंत्री कार्यालय के छह कर्मचारी भी संक्रमित हुए, राज्यपाल और गृहमंत्री स्वस्थ

Loading

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के कार्यालय के छह कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री के संक्रमित होने के बाद उनके कार्यालय और आवास को संक्रमण मुक्त किया गया। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान उनके कर्मचारियों में से छह लोगों ने अपने संक्रमित होने की सूचना दी। लेकिन, अच्छी खबर यह है कि राज्यपाल वजुभाई पटेल और गृहमंत्री बसवाराज बोम्मई के संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है।

गौरतलब है कि दोनों 31 जुलाई को मुख्यमंत्री से मिले थे। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री के परिसरों में लोगों की रैंडम जांच की गई, जिसमें छह लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इनमें एक गनमैन, एक ड्राइवर और एक घरेलू काम करने वाला कर्मचारी है। सभी को बेंगलुरु के अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी केन्द्र में बनाए गए कोविड-19 देखभाल केन्द्र भेजा गया है, क्योंकि किसी में लक्षण नजर नहीं आ रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि येदियुरप्पा परिवार के निजी आवास, धौलागिरि को संक्रमण मुक्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यालय और आवास में प्रवेश को लेकर पाबंदियां होंगी। संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री रविवार की रात मणिपाल अस्पताल में भर्ती हुए।

अस्पताल का कहना है कि मुख्यमंत्री ठीक हैं और उनकी हालत स्थिर है। इसबीच राज्यपाल कार्यालय से जारी बयान में उनके निजी सचिव तेजस भाटी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के संक्रमित होने की सूचना मिलने के बाद, राज्यपाल, उनके कार्यालय के कर्मचारियों और मैंने अपनी जांच करायी, हममें से कोई संक्रमित नहीं है।”

बोम्मई के कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, उन्होंने त्वरित एंटीजन जांच करायी है जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है।(एजेंसी)