Smriti-Irani

    Loading

    सोनारपुर (प.बंगाल): पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दक्षिण 24 परगना जिले में विधानसभा चुनाव के वास्ते भाजपा के पक्ष में प्रचार करते हुए शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने स्कूटर (Scooter) पर सवार होकर अपनी पार्टी की एक रैली की अगुवाई की।

    भाजपा की राज्यव्यापी ‘परिवर्तन यात्रा’ में हिस्सा लेते हुए गरिया के समीप गंगाजोआरा में ईरानी ने भाजपा सांसद रूपा गांगुली एवं अग्निमित्रा पॉल के साथ पार्टी के रथ पर सवार होकर अभियान की शुरुआत की। कुछ दूर जाने के बाद वह रथ से उतर गयीं और स्कूटर पर सवार हो गयीं। उन्होंने काला हेलमेट पहन रखा था और मास्क लगाए थीं।

    ईरानी ने कहा, ‘‘आज जब हमने रथयात्रा शुरू की तब प्रशासन ने जानबूझकर उसमें देरी करने का प्रयास किया । हम दो पहिया वाहन चलाकर जायेंगे, पैदल चलेंगे क्योंकि पश्चिम बंगाल बदलाव की ओर अग्रसर है।”

    मंत्री के इस करतब से उत्साहित कई भाजपा कार्यकर्ता दोपहिया वाहनों पर सवार होकर चलने लगे और ‘‘जय श्री राम” एवं ‘‘खेला होबे”के नारे लगाने लगे। खेला होबे का नारा सबसे पहले तृणमूल कांग्रेस ने दिया था, जो अब इस चुनावी मौसम में आम हो गया है । कपड़ा मंत्री ईरानी ने कुछ किलोमीटर तक स्कूटर पर सवार होकर रैली की अगुवाई की। वह बीच-बीच में रुककर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों से बातचीत भी करती नजर आईं। वह बांग्ला में धारा प्रवाह संवाद कर रही थीं। 

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको धन्यवाद देना चाहती हूं। हम आपका आशीर्वाद लेने के लिए बाहर निकले हैं। आप पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मौका दे चुके हैं और पश्चिम बंगाल में चुनावों के दौरान भाजपा एवं कमल को आशीर्वाद दीजिए।” बाद में वह फिर रथ पर सवार हो आईं।

    ईरानी की इस बाइक रैली से एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल एवं डीजल के बढ़ते दाम के विरूद्ध सड़क पर स्कूटर की सवारी की थी। (एजेंसी)