राजनीतिक पारी की शुरुआत से पहले आखिरी बार दिल्ली मेट्रो की वर्दी में दिखे श्रीधरन

    Loading

    कोच्चि: भाजपा (BJP) के साथ अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले और दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) के साथ 24 साल लंबे कॅरियर के आखिरी समय में ‘मेट्रोमैन’ ई श्रीधरन (E Shreedharan) बृहस्पतिवार को डीएमआरसी की वर्दी में दिखे। श्रीधरन (88) ने अपनी निगरानी में यहां एक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य समय से काफी पहले पूरा होने की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘यह अंतिम दिन होगा जब मैं वर्दी पहनूंगा।” श्रीधरन को बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को पूरा करने में दक्षता के लिए जाना जाता है। श्रीधरन हाल में भाजपा में शामिल हुए हैं।

    डीएमआरसी की वर्दी पहने श्रीधरन ने पलरीवत्तम फ्लाईओवर को उद्घाटन के लिए केरल सरकार के सड़क एवं पुल विकास निगम (आरबीडीसी) को सौंपने से पहले बृहस्पतिवार सुबह उसका जायजा लिया। उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर के पुननिर्माण का काम पिछले साल सितंबर में शुरू हुआ था और अब यह तैयार है। राज्य सरकार इसके उद्घाटन की तिथि पर फैसला कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने डीएमआरसी की वर्दी पहली बार दिल्ली में 1997 में पहनी थी और पिछले 24 साल से मैं यही कर रहा हूं।”

    श्रीधरन भाजपा कक टिकट पर छह अप्रैल को होने वाले राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि डीएमआरसी के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा देने के बाद वह नामांकन पत्र भरेंगे। श्रीधरन वर्तमान में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य हैं। मेट्रोमैन ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से अनुरोध किया है कि वे उन्हें मलप्पुरम जिले के पोन्नानी में उनके आवास से ज्यादा दूर विधानसभा सीट से नहीं उतारें।