Amit Shah

Loading

बेलगावी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को यहां कहा कि उरी (Uri) और पुलवामा (Pulwama) में आतंकी हमलों (Terrorists Attack) के बाद पाकिस्तान (Pakistan) में की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स’ (Surgical Strikes) ने जनता को आश्वस्त किया कि देश की सीमाएं नरेन्द्र मोदी नीत भाजपा सरकार (BJP Government) के शासन में सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि संकल्पबद्ध सरकार ने 2014 और 2019 के बीच उरी और पुलवामा में हुए आतंकी हमलों का कड़ा जवाब दिया था। शाह ने कहा, “भाजपा सरकार ने पाकिस्तान के भीतर दो बार ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की और वहां आतंकवादियों का खात्मा किया।”

वह कर्नाटक में हालिया पंचायत चुनाव में जीते भाजपा उम्मीदवारों का अभिनंदन करने के लिए आयोजित कार्यक्रम ‘जनसेवक समावेश’ में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स’ ने जनता को भरोसा दिया कि राष्ट्र की सीमाएं सुरक्षित हैं क्योंकि मोदी प्रधानमंत्री हैं और देश में भाजपा की सरकार है।

शाह ने कहा कि कुल 5,670 गांवों में से 3,142 गांवों में भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। उन्होंने कहा कि भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने कुल 86,183 पदों में से 45,000 पद हासिल किए हैं। शाह ने भाजपा पर पुन: विश्वास व्यक्त करने के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया और आग्रह किया कि वे जिला और तालुक पंचायत चुनावों में भी जीत दिलाने में पार्टी की मदद करें।

उन्होंने शनिवार को शुरू हुए राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के संदर्भ में कहा कि दोनों टीके सुरक्षित हैं और इस कवायद पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद नजर रख रहे हैं। जनसभा से पहले वह मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के साथ बेलगावी के पूर्व सांसद एवं पूर्व रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी के घर गए जिनका 2019 में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया था।

केंद्रीय गृहमंत्री ने अंगडी के परिजनों से मुलाकात की और अपने सहकर्मी को याद करते हुए भावुक हो गए। शाह ने बाद में बेलगावी जिले के भाजपा पदाधिकारियों से मुलाकात की। (एजेंसी)