प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस-डीएमके पर हमला, बोले- दोनों दल भ्रष्टाचार ‘हैकथॉन’ में लगे हुए

    Loading

    कोयंबटूर: आज, राष्ट्र राजनीति की दो अलग-अलग शैलियों को देख रहा है- भ्रष्टाचार के साथ विपक्ष की गलतफहमी और करुणा के साथ एनडीए (NDA) का शासन। डीएमके (DMK) और कांग्रेस (Congress) की बैठकें भ्रष्टाचार हैकथॉन की तरह हैं। उनके नेता बैठते हैं और विचार-मंथन करते हैं कि लूट कैसे की जाए। गुरुवार को तमिलनाडु (Tamilnadu) के कोयंबटूर (Coimbatore) में आयोजित के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने यह बात कही। 

    प्रधानमंत्री मोदी एकदिवसीय दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे हैं। इस दौरान पीएम ने तिरुपुर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली जिलों में 4,144 घरों का उद्घाटन किया, साथ भवानी सागर डैम का भूमिपूजन भी किया। कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। 

    11 करोड़ किसानों को लाभ 

    प्रधानमंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “PM-KISAN योजना को कल दो साल पूरे हुए। इस योजना से 11 करोड़ किसानों को फायदा हुआ है। कई वर्षों से भारत के किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य की वृद्धि की मांग कर रहे थे। यह हमारी सरकार थी, जिसके पास समग्र एमएसपी वृद्धि लाने करने का साहस था।”

    परिवार को रिलॉन्च में लगी डीएमके – कांग्रेस 

    डीएमके पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “डीएमके ने एक तमिलनाडु की पार्टी कहलाने का अधिकार खो दिया है। पिछली बार उन्होंने 25 साल पहले राज्य में अपने दम पर पूर्ण बहुमत हासिल किया था। दोनों पार्टियों ने अपने-अपने पहले परिवारों को लॉन्च करने और फिर से लॉन्च करने की कोशिश की लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। वहां लगातार पारिवारिक ड्रामा चल रहा है।”

    अम्मा के साथ किया गलत व्यवहार

    पीएम ने कहा, “विपक्ष की राजनीति की शैली उत्पीड़न और धमकाने पर आधारित है। जब भी डीएमके सत्ता में आती है, वे एक मजबूत पुरुष संस्कृति को बढ़ावा देते हैं। क्या आप जानते हैं कि ऐसी संस्कृति में कौन सबसे अधिक पीड़ित है? यह हैं तमिलनाडु की महिलाएं। सभी तमिलनाडु निवासी जानते हैं कि डीएमके ने अम्मा जयललिता जी (Amma Jayalalita) के साथ कैसा व्यवहार किया।”