Telangana Liberation Day: Congress and BJP hoisted national flag at party offices

हैदराबाद. तेलंगाना मुक्ति दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अपने-अपने कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। तत्कालीन हैदराबाद राज्य का 17 सितंबर 1948 को भारत में विलय हुआ था। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने गांधी भवन स्थित पार्टी के राज्य मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। जबकि तेलंगाना भाजपा के पूर्व अध्यक्ष के लक्ष्मण ने यहां पार्टी कार्यालय में अनुष्ठान किया। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने नयी दिल्ली स्थित अपने आवास पर तिरंगा झंडा फहराया।

रेड्डी के कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, “नयी दिल्ली स्थित अपने आवास पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराया। हैदराबाद मुक्ति दिवस के अवसर पर हमारे साथ श्री सोयम बापू राव (आदिलाबाद सांसद)और श्री विवेक उपस्थित थे। यदि बहादुर योद्धाओं ने भारत के साथ विलय को लेकर युद्ध न लड़ा होता तो यह दिन नहीं आता।”

केंद्रीय मंत्री ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से तेलंगाना मुक्ति संग्राम की स्मृति में स्मारक बनाने के लिए यहां भूमि आवंटित करने का आग्रह किया। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद उत्तम कुमार रेड्डी ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने हैदराबाद राज्य को स्वतंत्र करा भारत में उसका विलय कराया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा, एआईएमआईएम और सत्तारूढ़ टीआरएस की इस विलय में कोई भूमिका नहीं थी।(एजेंसी)