BJP President JP Nadda : PTI Photo
BJP President JP Nadda : PTI Photo

हैदराबाद. तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ई राजेंद्र ने कोविड-19 से निपटने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना करने पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा पर जवाबी हमला बोला और कहा कि वह निराधार आरोप लगा रहे हैं तथा राष्ट्रीय दल को ‘‘घटिया राजनीति” नहीं करनी चाहिए। नड्डा ने तेलंगाना में कोविड-19 संबंधी ‘‘कम जांच” कराए जाने को लेकर सवाल उठाया था। इसके एक दिन बाद राजेंद्र ने उनसे कहा कि वह अन्य राज्यों की आलोचना करने की जगह भाजपा शासित राज्यों की स्थिति को देखें।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘केंद्र ने दो लाख एन 95 मास्क और कुछ पीपीई किट दीं जैसे कोई भीख दी हो। तेलंगाना को मिलने वाली जांच किट कोलकाता भेज दी गईं। हमने स्वयं अपने दम पर 14 लाख एन 95 मास्क और 10 लाख पीपीई किट हासिल कीं। केरल और तमिलनाडु के बाद तेलंगाना स्वस्थ्य देखभाल क्षेत्र में आगे है। तेलंगाना देश के लिए रोल मॉडल है।”

राज्य के वित्त मंत्री टी हरीश राव ने भी नड्डा की आलोचना की और पूछा कि कोई केंद्रीय मंत्री ऐसी बात कैसे कर सकता है जिससे डॉक्टरों और स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों की सेवाओं को ‘‘कमतर” करके आंका जाता हो। नड्डा ने नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर तेलंगाना में शनिवार को एक डिजिटल रैली में कहा था कि तेलंगाना सरकार कोविड-19 को लेकर पर्याप्त संख्या में जांच नहीं कर रही है। उन्होंने कहा था कि लेकिन तेलंगाना भ्रष्टाचार में जरूर आगे है। (एजेंसी)