The accused in the black marketing of rail tickets were arrested red-handed, joint investigation of RPF and Central Bureau of Investigation

    ओमप्रकाश मिश्र

    रांची. रेलवे सुरक्षा बल (Railway Protection Force) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) के संयुक्त तत्वावधान में आज सुबह स्टेशन रोड स्थित एक प्रतिष्ठान में छापेमारी कर रेल टिकट की कालाबाजारी (Black Marketing) का धंधा करते एक आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) किया गया। गिरफ्तार आरोपी के पास से  रेल टिकिट (Rail Ticket), रुपये और कंप्यूटर (Computer) बरामद किया गया है। 

    मिली जानकारी के अनुसार रांची रेल मंडल के रांची पोस्ट पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की टीम और केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने संयुक्त रूप से गुरुद्वारा कॉम्प्लेक्स, स्टेशन रोड स्थित सुकुमार टूर एंड ट्रैवल नामक एक दुकान पर छापेमारी की। रेलवे टिकट की कालाबाजारी करते हुए दुकान के संचालक सुकुमार डांग को टीम ने रंगे हांथों गिरफ्तार किया। 

    लंबे समय से रेल टिकिट की कालाबाजारी करने वाले सुकुमार डांग के दुकान के कंप्यूटर को खंघालने पर रेल टिकिट की कालाबाजारी करने की बात उजागर हुई कंप्यूटर को खंघालने के बाद दोनों टीम के सदस्यों ने सुकुमार डांग के पास से 3738/- रुपये मूल्य के 3 लाइव रेलवे आरक्षण टिकट और 18874 रुपये मूल्य के 18 पुराने टिकट बरामद किए। टिकटों के साथ 01 पीसी, 01 सीपीयू, 01 प्रिंटर और 01 मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया। रेलवे अधिनियम के तहत सुकुमार डांग के खिलाफ आरपीएफ पोस्ट ,रांची में मामला दर्ज किया गया है।