The Chief Minister encouraged Chanchala, the wrestler selected for the World Wrestling Championship

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चयनित झारखंड (Jharkhand) की पहलवान चंचला कुमारी (Wrestler Chanchla Kumari) ने आज मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) से मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने चंचला को अंतराष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चुने जाने पर बधाई दी और कुश्ती प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आशीर्वाद और शुभकामनाएं देकर चंचला का मनोबल बढ़ाया। मुख्यमंत्री सोरेन ने चंचला के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आपने झारखंड का मान-सम्मान बढ़ाया है। खेल को लेकर आपकी जो भी जरूरतें होगी, उसे सरकार मुहैय्या कराएगी।

    मौके पर ही उन्होंने पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद और युवा कार्य विभाग की सचिव पूजा सिंघल को निर्देश दिया कि वे चंचला को सभी जरूरी यथोचित खेल संसाधन उपलब्ध कराएं।

    गौरतलब है कि हंगरी के बुडापेस्ट में 19-25 जुलाई तक विश्व कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पहलवान चंचला कुमारी देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। मुख्यमंत्री द्वारा चंचला के हौसला अफजाई के मौके पर झारखंड राज्य कुश्ती संघ के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह, कोच बबलू कुमार और जेएसएसपीएस के मुकुल टोपनो मौजूद थे। मौजूद सभी लोगों ने चंचला के कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल किये जाने पर शुभकामनाये देकर चंचला का हौसला बढ़ाया।