The death toll in the Idukki landslide was 52

इडुक्की: केरल के इडुक्की जिले के पेट्टीमुडी में भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या 52 हो गई है। लापता लोगों की तलाश के लिए मंगलवार को जारी राहत अभियान के दौरान मलबे से तीन और शव बरामद किए गए। अधिकारियों ने बताया कि दो पुरुषों और एक महिला का शव बरामद हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि राजामाला के निकट पेट्टीमुडी में एनडीआरएफ, अग्निशमन और पुलिस विभाग के कर्मी लापता 19 लोगों की तलाश के काम में जुटे हैं। ये लोग सात अगस्त से लापता है।

अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर तलाश जारी है। इन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। इस बीच, इडुक्की जिले के मुल्लापेरियार बांध में जल स्तर मंगलवार को 136.85 फुट पर पहुंच गया। इडुक्की के जिलाधिकारी ने पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के थेनी के जिलाधिकारी से बांध से पानी छोड़े जाने के संदर्भ में चर्चा की।

केरल सरकार ने शनिवार को तमिलनाडु सरकार से मुल्लापेरियार से वैगई बांध में सुरंग के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से पानी छोड़ने के लिए कहा था। इडुक्की जिले में भारी बारिश के कारण बांध का पानी 136 फुट तक पहुंच गया था। वहीं अलप्पुझा जिले के पल्लथुर्थी में बांध टूटने के बाद पानी की जबरदस्त लहर से मंगलवार तड़के 151 साल पुराना सीएसआई गिरजाघर भी ढह गया।