Zika Virus

    तिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद जीका वायरस (Zika Virus) से दहशत है। यहां लगातार जीका वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को राज्य में जीका वायरस के दो और मामले सामने आए हैं। इस बात की जानकारी राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Health Minister Veena George) ने दी है।

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केरल में जीका वायरस के और दो मामलों की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 37 हो गई है। इसमें से 7 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

    स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सोमवार को जो दो जीका वायरस के मामले सामने आए हैं उनमें कट्टाइकोनम, तिरुवनंतपुरम की एक 41 वर्षीय महिला और कुमारपुरम का एक 31 वर्षीय डॉक्टर शामिल हैं।

    मंत्री ने बताया कि तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में किए गए परीक्षणों में वायरस की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि सभी संक्रमित लोगों की हालत ठीक है।

    उल्लेखनीय है कि केरल में 08 जुलाई 2021 को 14 लोग जीका वायरस से संक्रमित हुए थें। संक्रमितों में तिरुवनंतपुरम की 24 वर्षीय गर्भवती महिला भी शामिल थी। हालांकि बाद में महिला ने बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल दोनों की सेहत ठीक है।