Corona in Delhi, 182 deaths in last 24 hours, infection rate is 3.58 percent
Representational Pic

Loading

तिरूवनंतपुरम. केरल के पर्यटन मंत्री के. सुरेंद्रन ने रविवार को कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के साथ तिरूवनंतपुरम जिला ‘सक्रिय ज्वालामुखी पर बैठा है’ और इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि संक्रमण का सामुदायिक प्रसार नहीं होगा। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये और अधिक एंटीजन जांच कराने का निर्णय किया है।

मंत्री ने संवाददाताओं को बताया, ‘’ ऐसा है कि हमलोग एक सक्रिय ज्वालामुखी के ऊपर बैठे हैं और यह किसी भी वक्त विस्फोट हो सकता है। अभी तक इस वायरस के संक्रमण का सामुदायिक प्रसार नहीं होने का मतलब यह नहीं है कि ऐसा नहीं होगा।” सुरेंद्रन ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्र में प्रतिबंधों को और सख्त किया जायेगा और खाद्य सामग्री की आपूर्ति कराने वाले लड़कों की जांच करायी जायेगी। हाल ही में खाद्य सामग्री की आपूर्ति कराने वाले एक लड़के एवं एक पुलिसकर्मी में संक्रमण की पुष्टि हुयी थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल लाना पड़ा है।

केरल में कोविड-19 का आंकड़ा शनिवार को पांच हजार से अधिक हो गया। शनिवार को प्रदेश में 240 नये मामले सामने आये थे। राजधानी में 16 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुयी थी। तिरूवनंतपुरम में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या अभी 109 है जबकि 25 जून को यह संख्या 77 थी। जिले में 13,513 लोगों को निगरानी में रखा गया है। (एजेंसी)