Abhishek Banerjee
File Photo : PTI

    कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी “बाहरी” लोगों के आगे घुटने नहीं टेकेगी। उन्होंने जोर दिया कि उनकी बुआ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) चुनावी लड़ाई जीतेंगी, इससे फर्क नहीं पड़ता कि उनके आगे कितनी भी चुनौतियां खड़ी की जाएं। बंगाली अस्मिता का मुद्दा उठाने वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने भाजपा (BJP) पर “बाहरी लोगों की पार्टी” होने का ठप्पा लगा दिया है क्योंकि इसके शीर्ष नेता राज्य के बाहर से संबंध रखते हैं।

    तृणमूल सांसद ने कोलकाता में आयोजित एक रैली में जनता से माकपा और उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। साथ ही 2007 के नंदीग्राम आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वामपंथी शासनकाल के दौरान राज्य के गरीब किसानों पर अत्याचार किए गए।

    रैली के दौरान व्हीलचेयर पर आईं ममता बनर्जी की मौजूदगी में अभिषेक बनर्जी ने कहा, “हम भाजपा के सामने घुटने नहीं टेकेंगे, हम बाहरी लोगों के आगे नहीं झुकेंगे।” उन्होंने कहा, “पैरों में जख्म होने के बावजूद हमारी नेता रैली में शामिल हुईं। वह अपने जख्मों के बावजूद इस लड़ाई को जीतेंगी।” (एजेंसी)