Chief Minister Biplab Deb

    अगरतला. कक्षा आठ की छात्रा वर्षा द्वारा फेसबुक (Facebook) पर लगाई गई गुहार के बाद मुख्यमंत्री बिप्लव देव (Chief Minister Biplab Deb) मदद के लिए आगे आए और छात्रा को पढ़ाई के लिए मेज और बीमार मां को दवाएं व भोजन के पैकेट भेजे। वर्षा ने हाल ही में मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उसने कहा था कि चार सदस्यों वाला उनका परिवार एक अस्थायी कमरे में रहता है, जिस कारण पढ़ने के लिए वह पढ़ाई के लिए मेज नहीं खरीद सकती।

    इस हफ्ते की शुरुआत में एक अन्य वीडियो में 14 वर्षीय लड़की ने अपनी मां के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात कहते हुए दवाओं और परिवार के लिए भोजन मुहैया कराने की गुहार लगाई थी। राज्य सरकार के सूत्रों के मुताबिक वर्षा के संदेश की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को उसे हर संभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए।

    सूत्रों के अनुसार कुछ देर बाद ही शुक्रवार को अगरतला के बाहरी इलाके महेशकाला में स्थित घर पर लड़की को पढ़ाई के लिए मेज, दवाएं व भोजन के पैकेट मिल गए।

    वर्षा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “मैं मुख्यमंत्री के इस सद्व्यवहार से बेहद अभिभूत हूं। उन्होंने मुझे पढ़ाई के लिए मेज, भोजन और हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाईं गयीं मेरी मां के लिए दवाएं भी भेजी। मेरे पिता जी बहुत ज्यादा नहीं कमाते हैं और हम हमेशा वित्तीय संकट का सामना करते हैं। मुख्यमंत्री की ओर से भेजी गयी इस मदद से निश्चित रूप से हमारी कुछ समस्याएं हल हो जाएंगी।”

    वर्षा के पिता उत्तम दास एक निजी कंपनी में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि उनकी बेटी ने मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाई थी। वर्षा के पिता ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

    मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार संजय मिश्रा ने कहा कि बिप्लब देब सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहते हैं, क्योंकि उनका मानना है कि लोगों तक पहुंचने का यह सबसे प्रभावी माध्यम है। यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाने वालों की मदद की है, इससे पहले भी वह कई बार जरुरतमंद लोगों की मदद कर चुके हैं। (एजेंसी)