Image: Google
Image: Google

डॉक्टरों ने बताया कि ज़्यादा खून बहने की वजह से हाथी की मौत हुई हैं। इस मामले में पुलिस ने रिजॉर्ट में काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

भारत में आए दिन जानवरों के साथ अत्याचार के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। खासकर हाथियों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख सबके रौंटे खड़े हो गए हैं। यह वीडियो तमिलनाडु के नीलगिरी का है, जहाँ एक हैवान ने हाथी के ऊपर जलता हुआ टायर फेक दिया। उस टायर की वजह से हाथी बुरी तरह झुलस गया। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

सोशल मीडिया पर हाथी का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो IFS अधिकारी प्रवीन अंगुसामी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इसे शेयर करते हुए प्रवीन ने लिखा है कि ये मामला नीलगिरी के एक प्राइवेट रिजॉर्ट का है। जहां एक शख्स ने हाथी के ऊपर जलता हुआ टायर फेक दिया था। 

सोशल मीडिया पर ये वीडियो देख लोगों का गुस्सा फुट रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग आरोपी को सख्त से सख्त सज़ा देने की मांग कर रहे हैं। देखें twitter रिएक्शन-

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक जलता हुआ टायर हाथी के ऊपर फेंका गया और यह टायर हाथी के कान में अटक गया। जिसकी वजह से हाथ असहनीय दर्द के कारण इधर-उधर भागने लगा। इस घिनौनी हरकत की वजह से हाथी का कान और उसके आसपास का शरीर बुरी तरह झुलस गया। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने बताया कि ज़्यादा खून बहने की वजह से हाथी की मौत हुई हैं। इस मामले में पुलिस ने रिजॉर्ट में काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।