दो दिन के बंगाल दौरे पर पहुंचे अमित शाह, खड़गपुर में किया रोड शो

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में रविवार कोकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) दो दिन के बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं। दौरे के पहले दिन उन्होंने खड़गपुर विधानसभा सीट पर रोड शो किया। गृहमंत्री के इस रोड शो में पार्टी कार्यकर्ताओं की बड़ी भीड़ मौजूद थी।

    बनाएंगे सोनार बंगाल 

    रैली के दौरान शाह ने वादा किया कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ‘‘पश्चिम बंगाल में वास्तविक परिवर्तन लाने तथा राज्य को ‘सोनार बांग्ला’ में बदलने में’ सफल होगी। शाह ने दावा किया कि रोड शो में बड़ी संख्या में लोग आए जो यह दर्शाता है कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में बदलाव लाना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं वादा करता हूं कि भाजपा सरकार असली परिवर्तन लाने में सफल रहेगी, एक बार फिर ”सोनार बांग्ला” बनाया जाएगा।”

    रोड शो, स्थानीय भाजपा कार्यालय ‘प्रेमहरि भवन’ से शुरू हुआ और करीब एक किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद इसका समापन मालनचा पेट्रोल पंप पर हुआ। बड़ी संख्या में भीड़ जुटने के कारण वाहनों के काफिले को इस दूरी को पूरा करने में एक घंटे से भी अधिक समय लगा।  शाह एक खुली बस में रोड शो कर रहे हैं। इस दौरान उनके साथ बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी बस में  मौजूद हैं। 

     

    सूर्यास्त के बाद शुरू हुई रैली में हजारों लोग शामिल हुए। वहीं, रोड शो देखने के लिए घरों की छतों पर और बालकनी में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित थे। शाह ने लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान उनके साथ खड़गपुर सदर सीट से पार्टी के उम्मीदवार हिरन चटर्जी भी थे। चटर्जी अभिनेता हैं।

    इतनी भीड़ देखकर निश्चित ही प्रसन्न नजर आ रहे शाह ने रैली में शामिल लोगों तथा इसे देखने के लिए जुटे लोगों की ओर विजय का संकेत किया। उन्होंने कहा कि इतने लोगों का रैली में आना दिखाता है कि चटर्जी निश्चित ही विधानसभा के लिए चुने जाएंगे। इस दौरान ‘इस बार भाजपा’ का नया नारा भी लगा। यह नारा उस ट्रक पर भी लिखा था जिस पर शाह खड़े थे। इसके अलावा पोस्टरों आदि पर भी यह नारा लिखा था।