मदन मित्रा का बिना नाम लिए RSS पर बड़ा आरोप, निक्कर में प्रशिक्षण लेने वालों ने किया हमला

    Loading

    कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर कथित हमले को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है। तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) जहां इसे हमला प्लान कर के किया हुआ हमाल बता रही है। वहीं भाजपा (BJP) समेत तमाम विपक्षी दल इसे मुख्यमंत्री का सिम्पथी पाने के लिए किया नाटक बता रही है। इसी बीच टीएमसी नेता मदन मित्रा (Madan Mitra) ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) पर बीना नाम लिए बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि यह अच्छी तरह से प्रशिक्षित लोगों द्वारा किया गया था जो ‘निक्कर’ में प्रशिक्षण लेते हैं। 

    मित्रा ने भाजपा पर हमला बोलते हुए आगे कहा, “अगर इस प्रकार की घटना किसी अन्य राज्य में होती, अगर गुजरात कहते, तो यह एक और गोधरा बन जाता। यह हत्या की कोशिश का मामला था।”

    ममता ने अस्पताल से जारी किया वीडियो 

    अस्पताल में भर्ती ममता बनर्जी ने वहीं से अपने कार्यकर्ताओं के लिए वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा, “मुझे हाथ, पैर और लिगामेंट में चोटें लगी हैं। मैं कार के पास खड़ी थी जब मुझे कल धक्का दिया गया था। मैं जल्द ही कोलकाता से रवाना हो जाऊंगी।” उन्होंने कहा, “मैं सभी से शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं और ऐसा कुछ भी करने से बचना चाहिए जिससे किसी को असुविधा हो। मैं अगले 2-3 दिनों में काम फिर से शुरू करूंगा।”

    मामले की हो उच्च-स्तरीय जांच 

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर किए कथित हमले पर भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा, “Z + सुरक्षा की निगरानी में घटना कैसे हुई? हम उच्च-स्तरीय जांच का अनुरोध करते हैं। हम इस पर राजनीति नहीं चाहते हैं, यह मानवता का मामला है।”

    ज्ञात हो कि, बुधवार को नंदीग्राम में प्रचार के दौरान ममता बनर्जी घायल हो गई थी। उन्होंने पैरों में गहरी चोट आई, जिसके बाद उन्हें आनन फानन में कोलकाता लाया गया और यहां के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रचार के दौरान लगी चोट को मुख्यमंत्री ने खुद पर हमला बताया था। 

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, “जब वह अपनी गाड़ी के नजदीक थी तो कुछ लोगों ने उन्हें धक्का दिया, जिसके कारण उनके पैर में चोट लग गई।4-5 लोगों ने गाड़ी एकदम बंद कर दी। बहुत चोट लग गई। वहां लोकल पुलिस से कोई नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।