प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ममता बनर्जी का पलटवार, ‘जो हमसे टकराता है वह चूर चूर हो जाता है’

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) और तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव के पहले दिन दोनों दलों के शीर्ष नेताओं ने रैली कर पहले से गर्म माहौल को और तपा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जहां कोलकाता के परेड ग्राउंड पर रैली को संबोधित कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला। वहीं मुख्यमंत्री ने सिलीगुड़ी (Siliguri) में पदयात्रा निकाल प्रधानमंत्री के हमलों पर पलटवार किया। ममता ने एक फिल्म का डायलॉग बोलते हुए कहा, “जो हमसे टकराता है, वह चूर चूर हो जाता है।” 

    हम खेलने के लिए तैयार

    टीएमसी प्रमुख ने प्रधानमंत्री मोदी के खेला होबे पर चुनौती देते हुए कहा, “‘खेला होबे’ हम खेलने के लिए तैयार हैं। मैं वन-ऑन-वन खेलने के लिए तैयार हूं..” इसी के साथ उन्होंने जनता से अवाहन करते हुए कहा, “अगर वे (भाजपा) वोट खरीदना चाहते हैं, तो पैसे लें और टीएमसी के लिए अपना वोट डालें।”

    दिल्ली में होगा परिवर्तन

    एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं होने के आरोप पर जवाब दते हुए कहा, “पोरिवर्तन (परिवर्तन) दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं। उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि बंगाल में महिला सुरक्षा नहीं है, लेकिन यूपी, बिहार और अन्य राज्यों को देखें। बंगाल में महिलाएं सुरक्षित हैं।”

    आप के सिंडिकेट को ख़त्म कर दूंगी 

    प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “भारत एक ऐसे सिंडिकेट के बारे में जानता है जो मोदी और अमित शाह का सिंडिकेट है।” उन्होंने कहा, “आप का जो सिंडिकेट हैं उसे मैं खत्म कर दूंगी।”

    इसके पहले मुख्यमंत्री ममता ने सिलीगुड़ी ने पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमत को लेकर पैदल मार्च कर शक्ति प्रदर्शन किया। गले में गैस का पोस्टर डाले दो किलोमीटर लंबा रोडशो किया। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके कार्यकर्ता वह मौजूद थे। इस दौरान सभी ने अपने गले में सिलिंडर के कटआउट डाला हुआ था। ज्ञात हो कि, मुख्यमंत्री ने कल इस अपनी पदयात्रा की घोषणा कर दी थी।