piyush-goyal
File Photo

    खड़गपुर: पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election) में दूसरे चरण के प्रचार के अखीरी दिन भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने पूरी ताकत झोक दी है। इसी क्रम में केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल (Piyush Goyal) ने मंगलवार को खड़गपुर (Kharagpur) में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे निजीकरण को लेकर पिछले दिनों की बात फिर दोहराई। उन्होंने कहा, “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भारतीय रेलवे (Indian Railway) राष्ट्र और लोगों की संपत्ति है। इसे कोई छू नहीं सकता, इसका कभी निजीकरण नहीं किया जाएगा। विपक्ष के प्रचार में मत फंसो। यह आपकी संपत्ति है, यह आपकी बनी रहेगी।”

    कोरोना काल में रेलवे ने बनाया रिकॉर्ड

    रेल मंत्री ने कहा, “हमारे रेलवे के कर्मचारियों ने दिन रात एक करके लॉकडाउन के बीच में भी जनता की सेवा की। उन्होंने देशभर में किसानों के लिए खाद पहुंचाया, गरीबों के लिए अनाज पहुंचाया, बिजली घरों को कोयला पहुंचाया, सबके लिए दवाइयां पहुंचाई।”

    उन्होंने कहा, “आप सब इस बात पर गर्व कर सकते हैं कि कोविड के बावजूद 2020-21 में हम इतिहास रचेंगे। रेलवे के 168 साल के अपने इतिहास में माल गाड़ी ने सबसे ज्यादा माल अगर ढोया है, तो इस कोविड के साल में ढोया है।”

    दो  साल में एक भी रेलवे दुर्घटना नहीं

    भाजपा नेता ने कहा, “हमारे ट्रैक मैन, मेंटेनेंस और सिंगनलिंग के लोग, इन सभी के प्रयासों से पिछले 2 सालों में भारतीय रेल में एक भी यात्री की मृत्यु रेलवे दुर्घटना से नहीं हुई है।”

    गोयल ने कहा, “रेलवे सुरक्षा बल, जिसे  कोरोना के दौरान 4,600 श्रमिक विशेष ट्रेनों पर तैनात किया गया था।  इस दौरान  2 करोड़ भोजन पैकेट और 2 करोड़ 16 लाख पानी की बोतलों का सुचारू वितरण सुनिश्चित किया, वो भी किसी अप्रिय घटना से बचा के।”