BS Yediyurappa

    बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (B S Yediyurappa) ने शुक्रवार को अधिकारियों को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के डेल्टा प्लस स्वरूप (Delta Plus variant) पर निगरानी रखने का निर्देश दिया। यह निर्देश खासतौर से सीमाई इलाकों में और केरल एवं महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की जांच के लिये है। प्रदेश में कोविड—19 की स्थिति की समीक्षा के लिये येदियुरप्पा ने वरिष्ठ मंत्रियों एवं अधिकारियों के साथ आज एक समीक्षा बैठक की ।

    मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने बयान जारी कर कहा, ”प्रदेश में डेल्टा प्लस संक्रमण की स्थिति अभी नियंत्रण में है और वायरस के संक्रमण पर सख्त निगरानी के​ निर्देश दिये गये हैं । पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में डेल्टा प्लस वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के दृष्टिगत, सीएमओ ने कहा है कि सीमावर्ती जिलों को अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

    बयान में कहा गया है कि महाराष्ट्र और केरल से प्रदेश में आने वालों की कोविड जांच कर उन पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। महाराष्ट्र और केरल में दूसरी लहर की तीव्रता कम नहीं होने पर चिंता व्यक्त करते हुए, मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि लोगों से राज्य में प्रतिबंधों में ढील के साथ सभी एहतियाती उपायों का पालन करने का भी अनुरोध किया गया है।

    सरकार ने अधिकारियों से कुपोषित बच्चों की पहचान करने और उन्हें आवश्यक पौष्टिक भोजन एवं चिकित्सा देखभाल प्रदान करने का भी निर्देश दिया है। इससे पहले दिन में स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा कि प्रदेश में डेल्टा प्लस प्रकार के दो मामले सामने आये हैं । मंत्री ने बताया कि इनमें से एक बेंगलुरू में है जबकि दूसरा मैसुरु में है । उन्होंने बताया कि दोनों में हल्के लक्षण हैं । (एजेंसी)