ओवैसी के गढ़ में योगी की हुंकार, कहा- अब हैदराबाद होगा भाग्य नगर 

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद महानगर पालिका (Greater Hyderabad Municipal Corporation) चुनाव में जीत के लिए भाजपा (BJP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. एक नवंबर होने वाले मतदान के पहले गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah), राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) के साथ कई केंद्रीय मंत्रियों को प्रचार में उतार दिया है. इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ (Yogi Aditynath) ने हैदराबाद  में रोड शो किया. इस दौरान पूरी सड़क भगवामय हो गई. इसी के साथ उन्होंने एक सभा को संबोधित किया.  

एआईएमआईएम पर जोरदार निशाना

योगी आदित्यनाथ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा, “बिहार में, AIMIM के एक नव-निर्वाचित विधायक ने शपथ ग्रहण के दौरान ‘हिंदुस्तान’ शब्द का उच्चारण करने से इनकार कर दिया. वे हिंदुस्तान में रहेंगे, लेकिन जब हिंदुस्तान के नाम पर शपथ लेने की बात आती है, तो वे संकोच करते हैं. यह AIMIM का असली चेहरा दिखाता है.”

अब हैदराबाद होगा भाग्य नगर

योगी ने कहा,”कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखा जा सकता है. मैंने कहा- क्यों नहीं. मैंने उन्हें बताया कि यूपी में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद हमें फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का प्रयागराज रखा गया. फिर हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर क्यों नहीं रखा जा सकता?.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर में जमीन खरीदने का मौका दिया 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में, गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को रद्द करते हुए, हैदराबाद और तेलंगाना के लोगों को जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदने की पूरी आजादी दी.”
 

150 सीटों पर मतदान 

 
जीएचएमसी की 150 सीटों पर एक दिसंबर को मतदान होने वाला है. अभी तक इन चुनावो में टीआरएस, कांग्रेस और  एआईएमआईएम के ही बीच मुकाबला रहा है. लेकिन जिस तरह से भाजपा ने आक्रामक तौर पर प्रचार किया है, उससे चुनाव बेहद रोमांचक मोड़ पर लेकर खड़ा कर दिया है.