जंबो अस्पताल में 10 डायलिसिस मशीनें उपलब्ध

Loading

  • अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल की जानकारी

 पुणे. जंबो कोविड़  केंद्र में 10 डायलिसिस मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं. इससे रक्त शुद्धिकरण सुविधा यहां उपलब्ध हो गई है. यह सुनिश्चित करने के लिए प्रासंगिक उपाय किए जा रहे हैं कि कोरोना  रोग के अलावा अन्य  रोगों वाले रोगियों को उपचार प्राप्त हो.

जंबो कोविड अस्पताल के कार्यकारी अध्यक्ष और अतिरिक्त आयुक्त रूबल अग्रवाल ने कहा कि  प्रशासन रोगियों को मृत्यु दर कम करने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करके प्रारंभिक कोरोना संक्रमण को ठीक करने का प्रयास कर रहा है.

अस्पताल में लाया जा रहा सुधार

जंबो सेंटर में सुविधाओं में लगातार सुधार हो रहा है. इसलिए मरीज मौजूदा सुविधाओं के साथ संतुष्टि व्यक्त कर रहे हैं. उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, महापौर मुरलीधर मोहोल, डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव, कमिश्नर विक्रम कुमार के साथ मनपा स्थायी समिति और अन्य प्रमुख अधिकारियों और पदाधिकारियों ने समय-समय पर COEP मैदान में जंबो कोविड़ केंद्र का निरीक्षण किया है. 

सुझावों के अनुसार सुधार किए जा रहे

अग्रवाल ने कहा कि उनके सुझावों के अनुसार सुधार किए जा रहे हैं. अग्रवाल ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाएगा कि वरिष्ठ चिकित्सक रात में उपलब्ध हों. उन्होंने जंबो में रिश्तेदारों के लिए बेड्स  की उपलब्धता और हेल्पलाइन नंबर 02025502525/26 पर जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 020-25502110 पर काल करने की अपील की. कोरोना के रोगियों को तुरंत अन्य आवश्यक उपचार प्राप्त करने के लिए विभिन्न सुपरस्पेशलिटी सुविधाएं और विशेषज्ञ प्रदान किए जा रहे हैं.  अधिक से अधिक बेड संचालित करने की कोशिश की जा रही है.  रोगियों के रिश्तेदारों को प्रदान की गई वीडियो कॉल सुविधा भी उत्कृष्ट है, इसलिए रोगियों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है.