श्रीराम मंदिर भूमिपूजन की खुशी में मोतीचूर के 10 लाख लड्डू बटेंगे

Loading

  •  भाजपा शहराध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे ने दी जानकारी

पिंपरी. अनेक दशकों से प्रलंबित राम जन्मभूमि अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर का भूमिपूजन बुधवार 5 अगस्त को होने जा रहा है. इस दिन को एक त्योहार, एक आनन्दोत्सव की तरह मनाने की अपील करते हुए पिंपरी-चिंचवड़ भाजपा के अध्यक्ष और भोसरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेश लांडगे ने शहरवासियों को ‘एक ही नारा,… एक ही नाम -… जय श्री राम… जय श्री राम…’ का नारा दिया है. भूमिपूजन समारोह के उपलक्ष्य में पूरे शहर में 10 लाख मोतीचूर के लड्डू बांटे जाएंगे, यह भी उन्होंने बताया.

कल का दिन उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी

भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों राममंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है. इस दिन को एक बड़े उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी की है. इस कड़ी में पिंपरी-चिंचवड़ शहर में भी इस दिन को उत्सव के तौर पर मनाने की अपील करते हुए विधायक महेश लांडगे ने बताया कि भूमिपूजन के आनंदोत्सव में पिंपरी-चिंचवड शहर के प्रमुख 40 चौकों में मोतीचूर के 10 लाख लड्डू बांटे जाएंगे.

2 दिन से बनाए जा रहे लड्डू

इंद्रायणीनगर के एक बड़े हॉल में गत 2 दिन से लड्डू बनाये जा रहे हैं. लड्डू बना रहे सभी हलवाइयों की कोरोना टेस्ट की गई है साथ ही इस दौरान सोशल फिजिकल डिस्टंन्सिंग के नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है. विधायक लांडगे ने कहा कि यह दिन गत सैकड़ों वर्षों से श्रीराम जन्मभूमि की मुक्ति के लिए संघर्ष करने और अपना बलिदान देनेवालों का स्मरण करने का दिन है.

अपने घरों में ही त्योहार की तरह मनाए

उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि बुधवार 5 अगस्त का दिन अपने घर मे ही त्योहार की तरह मनाएं. महामारी कोरोना की पृष्ठभूमि पर सोशल डिस्टन्टिंग का पालन करते और मास्क लगाकर खुशियां मनाएं. सुबह अपने घरों के सामने रंगोली निकाले. हर घर में श्रीराम प्रतिमा का पूजन करें, श्रीराम रक्षा स्त्रोत पढ़ें. घरों की छतों और भगवा पताका फहराएं, पूरन पोली यह मिष्ठान्न का भोग दिखाएं, शाम 7 बजे घर, आंगन, छत पर दीप जलाएं और पूरा परिसर, राज्य और राष्ट्र श्रीराममय बनाएं.