100 कर्मचारियों को मिलेगी 30 लाख रुपये की छात्रवृत्ति

-‘सूर्यदत्ता’ की उपाध्यक्ष सुषमा चोरडिया ने दी जानकारी

पुणे. ‘सूर्यदत्ता एज्युकेशन फाउंडेशन’ द्वारा ‘वर्किंग प्रोफेशनल्स’ को उच्च शिक्षा अर्जित करने के लिए 30 लाख रुपयों की छात्रवृत्ति मिलेगी. मैनेजर श्रेणी से निचले पायदान पर काम करने वाले कर्मचारियों को 100 प्रतिशत और उससे ऊपर के पदों पर काम करने वाले कर्मचारियों को 50 प्रतिशत छात्रवृत्ति मिलेगी. सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय से संलग्नित पार्ट टाइम कोर्स के लिए यह छात्रवृत्ति है. ‘सूर्यदत्ता एज्यु-सोशियो कनेक्ट एण्ड सीएसआर इनिशिएटिव’ के अंतर्गत यह छात्रवृत्ति दी जाएगी, ऐसी जानकारी संस्था की उपाध्यक्षा सुषमा चोरडिया ने दी.

सुषमा चोरडिया ने बताया कि यह उन युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है जो काम कर रहे हैं और अंशकालिक शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं. संस्था के संस्थापक अध्यक्ष, डॉ. संजय चोरडिया के जन्मदिवस के अवसर पर छात्रवृत्ति की घोषणा की जा रही है. यह छात्रवृत्ति योजना का दसवां वर्ष है और पिछले 9 वर्षों में 1200 से अधिक नियोजित छात्रों ने 3 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति प्राप्त की है. 200 से अधिक कंपनियों से अनुरोध किया है कि वे अपने संगठन में अच्छे कर्मचारियों की सिफारिश करें. इस छात्रवृत्ति के लिए उम्मीदवार को स्नातक होना चाहिए और 22 से 50 वर्ष की आयु में भी होना चाहिए.

सही उम्मीदवारों का चयन करके छात्रवृत्ति दी जाएगी

सूर्यदत्ता ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट्स को गुणवत्ता, अनुसंधान शिक्षा, समग्र विकास और विशेषज्ञ प्रबंधन के साथ एक शैक्षिक संस्थान के रूप में जाना जाता है. साथ ही संस्था के माध्यम अनेक सामाजिक उपक्रम भी आयोजित किए जाते है. विभिन्न कंपनियों के इच्छुक कर्मचारियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे. सही उम्मीदवारों का चयन करके छात्रवृत्ति दी जाएगी.

आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई

सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय से संबद्ध प्रबंधन, सूचना प्रौद्योगिकी, विदेश व्यापार आदि की शाखाओं में पीजीडीबीएम, पीजीडीएमएलएम, पीजीडीएफटी, पीजीडीएमएम, पीजीडीएफसी आदि पाठ्यक्रमों का अध्ययन किया जा सकता है. प्रोडक्शन मैनेजर, स्टोर मैनेजर, लाइन लीडर, सीनियर इंजीनियर, हार्डवेयर-सॉफ्टवेयर इंजीनियर, टीम मेंबर, असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर, डाइरेक्टर, परचेज ऑफिसर, स्टोर असिस्टेंट, सुपरिंटेंडेंट पद पर काम कर रहे कर्मचारी इसका लाभ उठा सकते है, ऐसा सुषमा चोरडिया बताया. इस छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2020 है. कंपनियों के सीईओ या एचआर अपने कर्मचारियों के नाम 20 जुलाई तक भेजें. विशेषज्ञ समिति से प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. छात्रवृत्ति के लिए चयनित लोगों की अंतिम सूची की घोषणा 10 अगस्त 2020 के बाद की जाएगी, ऐसा उन्होंने बताया.