क्रिकेट के 100 ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र पूरे

  • मेट्रो क्रिकेट अकादमी की पहल

Loading

पुणे. क्रिकेट खिलाड़ियों को कोरोना महामारी के संकट में भी क्रिकेट का प्रशिक्षण सुचारू रूप से मिलता रहे, इसके लिए मेट्रो क्रिकेट अकादमी की ओर से ऑनलाइन प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए. हाल ही में इस अकादमी की ओर से इस तरह के 100 सत्रों को पूरा किया गया.

ज्ञात हो कि कोरोना महामारी के चलते पिछले कई महीनों से खेल क्षेत्र का अध्यापन और प्रशिक्षण का कार्य पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ था. ऐसे में खिलाड़ियों में कोई भी निराशा का भाव ना आए, उनकी फिटनेस भी बरकरार रहे और प्रैक्टिस करते हुए वे अपने पसंदीदा खेल पर अच्छी तरह से फोकस कर सकें, इसके लिए मेट्रो क्रिकेट अकादमी की ओर से ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किए गए. 

सप्ताह में 4 दिन प्रशिक्षण

इस दौरान शैडो एजुकेशन सत्र, पोषण आहार सत्र, बैटिंग, बॉलिंग, फिल्डिंग, शारीरिक कसरत जैसे सत्रों का आयोजन किया गया. सप्ताह के 4 दिन और 90 मिनट तक यह प्रशिक्षण सत्र चलाए जा रहे हैं. इन सभी प्रशिक्षण सत्रों के दौरान मेट्रो क्रिकेट अकादमी के संचालक और प्रशिक्षक अफरोज शेख, मुख्य प्रशिक्षक सचिन कानस्कर समेत बाकी प्रशिक्षक अभिषेक वैद्य, रजत आहेर, सफराज शेख और मोहम्मद खलील ने खिलाड़ियों को उचित मार्गदर्शन दिया.