sikkim

Loading

  • दिनभर में 24 मौतें दर्ज

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ की उद्योगनगरी में महामारी कोरोना का प्रकोप थम नहीं रहा है. बुधवार को नए से 1012 संक्रमित मिले हैं. इसके बाद शहर में संक्रमितों का आंकड़ा 26 हजार 118 तक पहुंच गया है. आज 24 मरीज महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे हैं. हालांकि इसमें 3 मरीज येरवडा, शिरूर व नारायणगांव के रहवासी है जिनका पिंपरी-चिंचवड़ के अस्पताल में इलाज जारी था. राहत की खबर यह है कि आज नए से 266 मरीज महामारी कोरोना को मात देकर अस्पताल से घर लौट गए हैं.

पिंपरी चिंचवड़ मनपा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, शहर में अब तक मिले कुल संक्रमितों में से 17 हजार 673 मरीज कोरोना मुक्त होकर अस्पताल से घर लौट गए हैं. पुणे और दूसरे जिले, तालुका, शहर से पिंपरी- चिंचवड़ शहर में इलाज के लिए आए 1104 मरीज भी अस्पताल से डिस्चार्ज पाकर घर लौट चुके हैं. शहर में महामारी से मरनेवालों की संख्या 444 हो गई है. इसके साथ ही पुणे और दूसरे जिले, तालुका, शहर से यहां इलाज के लिए आए 101 मरीजों की मौत हुई है.

4175 मरीजों का इलाज जारी 

फिलहाल पिंपरी चिंचवड़ शहर के अस्पतालों में कुल 4175 मरीजों का इलाज जारी है. पुणे में पिंपरी- चिंचवड़ के 50 मरीजों का इलाज जारी है. वहीं पुणे और दूसरे शहर, जिले, तालुका के 342 मरीजों पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मनपा स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को सूचित किया गया है कि बरसात के मौसम में फ्लू बढ़ने की संभावना है. ऐसे में जुकाम, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत डॉक्टर के पास जाएं. साथ ही पूरी तरह से ठीक होने तक बाहर न निकलें.